विडियो एडिटिंग के लिए एप्प

0
40

इस लॉकडाउन में हर दिन वीडियो अपलोड करने की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ गई है। लोग घर बैठे पैसे कमाने के बहुत से जरिए ढूंढ रहे हैं। ऐसे में वीडियो एडिट करने से भी आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। हर कोई जगह जगह वीडियो अपलोड कर रहा है जैसे एमएक्स टकाटक मौज तथा यूट्यूब शॉर्ट्स इन जगहों पर वीडियो भरी पड़ी है। ऐसे में जरूरत होती है एक प्रोफेशनल वीडियो एडिटिंग की कई लोग प्रोफेशनल एडिटर को अपनी वीडियो देखकर उसे अपने वीडियो एडिट कर आते हैं जिससे उन्हें अच्छी खासी कीमत भी मिलती है। यदि आप भी अच्छे से वीडियो एडिट करना सीख जाएंगे तथा अच्छे वीडियो एडिट करने वाले एप्स के बारे में जान जाएंगे तो यकीन मानिए आपकी बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। तथा आज के प्रोफेशनल वीडियो एडिटर की डिमांड भी बहुत ज्यादा है। तो आज इस पोस्ट पर हम आपको बताएंगे कि कौन से वीडियो एडिटिंग ऐप वीडियो को एडिट करने में काम आता है तथा वह कैसे काम करता है।

वीडियो एडिटिंग के 10 एप्स

आज हम आपको 10 ऐसे बेहतरीन वीडियो एडिटिंग ऐप के बारे में बताएंगे जिससे आपको अपने वीडियो एडिट करने में तथा एक प्रोफेशनल वीडियो एडिटर बनने में मदद करेगी। अच्छी बात यह है कि यह सारे ऐप प्ले स्टोर पर ही मौजूद हैं। तो चलिए शुरू करते हैं अब तो दस ऐसे बेहतरीन वीडियो एडिटिंग एप्स से परिचित कराते हैं।

Videoshow

यह वीडियो एडिट करने का एक सबसे अच्छा ऐप माना जाता है। एक ऐप को करीब 10 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया है। तथा लोगों ने इसे 4.6 की रेटिंग भी दी है। इस एप में बहुत अच्छी बातें यह है कि इसमें वीडियो को ट्रीम करना करना तथा फोटो को कॉलेज कर के वीडियो बनाना बहुत ही आसान है। यह एचडी क्वालिटी की वीडियो को ही एडिट करता है तथा यह दो वीडियो को जोड़कर एक वीडियो एडिट करने में भी मदद करता है। यह ऐप प्ले स्टोर पर ही मौजूद है।

जरूर पढ़ें:  फोटो एडिटिंग कैसे करें हिंदी में पूरी जानकारी

Kinemaster

इस वीडियो एडिटिंग ऐप का इस्तेमाल वीडियो एडिट करने के लिए बहुत समय पहले से ही किया जा रहा है। इसे 10 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है तथा इसे 4.4 की रेटिंग भी दी है। इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपको इसकी सब्सक्रिप्शन लेनी होगी। इसमें आपको वाटर मार्क फ्री में मिल जाएगी। इसका इस्तेमाल करने के लिए आपके फ़ोन का एंड्राइड वर्जन 5.0 या उससे अधिक होना जरूरी है वरना आप इस ऐप को इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे या फिर हिसाब को इस्तेमाल करने में दिक्कत आएगी।

InShot

यह आज के समय में यूज किए जाने वाला वीडियो एडिटिंग ऐप में से एक है। इस ऐप को आप फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेने की पहले-पहले जरूरत नहीं पड़ेगी। ऐसे ऐप में वीडियो पर कैप्शन लिखना, वाटर मार्क हटाना और वीडियो फॉर्मेट को सेलेक्ट करना बहुत आसान है। इस ऐप को आप मिनटों में सीख सकते हैं यानी सरल भाषा में कहें तो यह ऐप यूजर फ्रेंडली है। लोगों ने इसे 4.8 तक की रेटिंग प्ले स्टोर पर दी है।

Vita

यह ऐप इस्तेमाल करने के लिए बिल्कुल फ्री है तथा यह ऐप वीडियो एडिटिंग की एक्सपोर्ट है या बहुत सुंदर वीडियो एडिट करती है। अगर आप यूट्यूब बनाना चाहते हैं या वीडियो एडिटिंग में अपनी जगह बनाना चाहते हैं तो यह आप आपके लिए बिल्कुल सही है। एक ऐप का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है। यह अलग-अलग तरह के विकल्प चुनने का अवसर देती है तथा आपके वीडियो को प्रोफेशनल वीडियो की तरह एडिट कर दे दी है। इसे 10 लाख लोगों ने डाउनलोड किया है तथा प्ले स्टोर पर इसे 4.2 की रेटिंग भी मिली है। इसमें 1000 से भी ज्यादा टेक्स्ट डिजाइनिंग के तरीके हैं।

जरूर पढ़ें:  बेस्ट व्हाट्सएप स्टेटस लगाने के लिए ऐप

MBit music particle.ly

इस वीडियो को लोगों ने 4.5 की रेटिंग दी है। इसे 1000000 से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। इस वीडियो की खास बात यह है कि आप इस वीडियो में गाना भी लगा सकते हैं तथा तरह-तरह के फोटो का कोलाज करके उस पर भी गाना लगा सकते हैं। इसमें वीडियो को कट करके पेस्ट करें तथा वीडियो के कलर को सेट करना भी बहुत आसान है। इसमें आपको ढेर सारे म्यूजिक सुनने को मिलेंगे तथा यह आपके वीडियो को बिल्कुल प्रोफेशनल एडिटिंग वीडियो की तरह बना देगी।

PowerDirector

यह वीडियो एडिटिंग करने के लिए सबसे अच्छा ऐप माना जाता है। इसे आप फ्री में संभाल कर सकते हैं तथा कम पैसों में या कुछ ऐड देखकर आप इस के वाटर मार्क को भी हटा सकते हैं। इसमें ग्रीन स्क्रीन ट्रीम कटिंग की तरह अलग-अलग बहुत से फिच्रस है। यह प्ले स्टोर पर ही मौजूद है। इसे 100000000 लोगों ने डाउनलोड किया है तथा 100000 से भी ज्यादा लोगों ने इसे 4.5 की रेटिंग दी है।

जरूर पढ़ें:  जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें?

YouCut

इसे अब तक 5000000 लोगों ने डाउनलोड किया है तथा इसे 4.8 की रेटिंग भी प्ले स्टोर पर मिल चुकी है। इस ऐप में कट split और मर्ज करना बहुत आसान है। इसे 300000 लोगों ने रेट किया है। इसमें आपको म्यूजिक 100% मुफ्त मिलेगा तथा ऐसे में गाना लगाना वीडियो को एडिट करना बहुत ही आसान है। इसमें आप वीडियो के सिडको तथा टेक्स्ट के कलर size को भी एडजस्ट अपने हिसाब से कर सकते हैं।

Lyrical.ly

इस पर आप अपने वीडियो या फोटो पर गाना लगाकर उसे एडिट कर सकते हैं। इसमें आपको अलग-अलग तरह के तथा अलग-अलग भाषाओं के बहुत से गाने सुनने को मिलेंगे जिसे आप अपने फोटो या वीडियो पर लगाकर उसे और भी सुंदर बना सकते हैं। ऐसे 100000 लोगों ने डाउनलोड किया है तथा इसे 4.1 की रेटिंग दी गई है। यह बिल्कुल यूजर फ्रेंडली है तथा इसका इस्तेमाल करना भी बहुत आसान है।

Biugo

इस वीडियो मेकर एप में आप अपने वीडियो पर कटिंग ट्रीमिंग तथा म्यूजिक सिलेक्शन भी कर सकते हैं। सिर्फ वीडियो ही नहीं बल्कि आप अपने फोटो को भी वीडियो का रूप दे सकते हैं तथा उन पर गाने भी लगा सकते हैं और उसे भी कट पेस्ट करके एक बहुत ही सुंदर सा वीडियो का रूप भी भेज सकते हैं। यह प्ले स्टोर पर ही मौजूद है तथा इसे 4.3 की रेटिंग भी मिली है। इस पर आपको अलग-अलग तरह की फोटो इफेक्ट डालने को भी मिलेगी और यह यूजर फ्रेंडली है तथा इस्तेमाल करने में बहुत ही आसान एप है।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here