मुख्य पृष्ठ स्वास्थ्य आपके त्वचा के लिए 5 सबसे अच्छी फेस क्रीम

आपके त्वचा के लिए 5 सबसे अच्छी फेस क्रीम

0
60

वैसे तो आजकल सभी लोग चाहते हैं कि उनका चेहरा चमकता रहे, क्योंकि अगर अंदरूनी खूबसूरती  के साथ-साथ चेहरे में काफी रौनक देखने को मिलती है आजकल तो हम लोग देख ही रहे कि अगर कोई  पुरुष या महिला को ऑफिस जाना हो या कहीं पार्टी में जाना हो तो वो चेहरे पर सुंदर दिखने के लिए  किसी भी क्रीम का उपयोग अपने चेहरे पर कर लेते हैं, ताकि उनका चेहरा काफी चमकदार और खूबसूरत दिखे।

आजकल सभी महिला और पुरुष अपने चेहरे पर कई तरह के क्रीम और फेस वॉश का इस्तेमाल करते हैं। बाजार मे कई तरह के फेस क्रीम उपलब्ध रहता है। जो बाजार से लाकर अपने चेहरे पर लगाते हैं, लेकिन कभी-कभी गलत क्रीम का उपयोग भी अपने चेहरे पर कर लेते हैं, तो  चलिए आज हम आपको बता रहे हैं। आपकी त्वचा के लिए सबसे अच्छा क्रीम कौन सा होगा।

  • त्वचा को मुलायम मुलायम और चमकदार बनाने के लिए  निविया  सॉफ्ट लाइट मॉइस्चराइजर  भी लगा सकते हैं।
  • निविया सॉफ्ट लाइट मॉइस्चराइजर  काफी अच्छा और खुशबूदार होता है।  अगर आप चाहे तो  इस क्रीम का उपयोग अपने त्वचा पर कर सकते हैं, क्योंकि यह डेली फेस  क्रीम लाइटवेट है।
  • इसमें अत्यधिक मात्रा में जोजोबा ऑयल और विटामिन-ई, उपलब्ध रहता है।जो त्वचा को मुलायम और चमकदार बना सकता  है। आपको बता दे की  यह क्रीम ना तो ज्यादा गाढ़ा होता है,और ना ही पतला इसकी खुशबू काफी अच्छी होती है और यह फेस क्रीम आपके त्वचा के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है।

विषय - सूची

1. निविया सॉफ्ट लाइट मॉइस्चराइजर क्रिम के गुण

  • इस क्रीम को त्वचा पर लगाने से त्वचा में नमी बनी रह सकती है।
  • यह क्रीम आपको बाजार में आसानी से मिल जाएगा।
  • ये क्रीम आपको किसी दूसरे क्रीम से कम भाव में मिल सकता है।
  • ये क्रीम रूखी त्वचा के लिए अत्यधिक फायदेमंद भी हो सकता है ।
  • इस क्रीम को लगाने से त्वचा पर चिपचिपा पन नहीं आता है, और त्वचा नमी बनाए रख सकती है।

निविया सॉफ्ट लाइट मॉइस्चराइजर क्रिम के अवगुण

  • ये तो हम सभी जानते हैं। जो चीज हमारे लिए फायदेमंद होती है, वो चीज हमारे लिए नुकसानदायक भी हो सकता है। जैसा कि हमने निविया सॉफ्ट लाइट मॉइस्चराइजर क्रीम के बारे में जाना है वैसे ही अब हम इसके अवगुण के बारे में जानते हैं।
  • कुछ लोगों को किसी भी चीज का सुगंध ज्यादा पसंद नहीं होता है। जिसके कारण उन्हें एलर्जी होने लगता है। आपको बता दें कि अगर किसी को इस क्रीम का सुगंध पसंद नहीं आता है,तो उसे बिल्कुल नहीं लगाना चाहिए क्योंकि क्रीम लगाने के बाद एलर्जी के कारण उन्हें कील मुंहासे  भी निकल सकते है।
  • जिन लोगों को पहले से ही कील मुहांसों की समस्याएं  होगी उन लोगों को इस क्रीम का उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि हो सकता है।इस  क्रीम  को लगाने के व्हाइट या ब्लैक हेड्स भी हो सकते हैं।

2. लैक्मे अब्सोल्यूट परफेक्ट रेडियंस ब्राइटनिंग डे क्रीम विद सनस्क्रीन

लैक्मे का नाम तो सबको के जुबान पर रहता है, और इस  क्रीम का उपयोग ज्यादातर लोग करते हैं, क्योंकि यह एक ऐसा भारतीय ब्रांड है। जिसने अपने देश में तो लोगों का विश्वास जीत लिया, और विदेशों में भी अपना एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। इस क्रीम को  लगाने से त्वचा की नमी और पोषण बरकरार रह सकती है। इस क्रीम को लगाने से सूरज की हानिकारक किरणों से चेहरे को बचाया जा सकता है। ऐसा कहा जाता है कि इस क्रीम में विटामिन सी होता है। जो त्वचा पर एंटीऑक्सीडेंट की तरह काम करता है।

जरूर पढ़ें:  त्वचा में निखार लाने के लिए 5 बेहतरीन घरेलू नुस्खे।

लैक्मे अब्सोल्यूट परफेक्ट रेडियंस ब्राइटनिंग डे क्रीम विद सनस्क्रीन के गुण

  • इस क्रीम का उपयोग त्वचा पर करने से त्वचा उजला और चमकदार  हो सकता है ।
  • इस क्रीम का उपयोग करके  त्वचा के टोन को भी हल्का  किया जा सकता  है ।
  •  ये क्रिम एक  मॉइस्चराइजिंग क्रीम अल्ट्रालाइट है।

लैक्मे अब्सोल्यूट परफेक्ट रेडियंस ब्राइटनिंग डे क्रीम विद सनस्क्रीन के अवगुण

  • जिन लोगों की त्वचा  रूखी है।उन लोगों को  इस क्रीम का उपयोग  नहीं करना चाहिए। अगर वो लोग इस क्रीम का उपयोग करते हैं, तो उनके लिए उल्टा प्रभाव पड़ सकता है।

3. निविया क्रीम

कुछ लोग अपने चेहरे पर लगाने के लिए अच्छी सी अच्छी क्रीम का उपयोग करना चाहते हैं,लेकिन उन्हें समझ में नहीं आता है कि वो कौन सी क्रीम का उपयोग अपने चेहरे पर करें, तो हम आपको बता दें कि चेहरे के लिए सबसे अच्छा क्रीम  निविया क्रीम  है।

अगर आपकी त्वचा काफी रूखी है,तो आप इसके लिए निविया क्रीम का उपयोग चेहरे पर कर सकते हैं ।आप इस क्रीम को अपने डेली स्किन केयर केयर रूटीन में शामिल कर सकते है।

निविया क्रीम के गुण

  • आप अक्सर देखते होंगे कि अगर आप किसी क्रीम को अपने बैग में रखते हैं, तो वो बाहर निकल जाता है। जिससे आपका बैग भी खराब हो जाता है, लेकिन निविया क्रीम एक ऐसा क्रीम है।जिसका पैकेजिंग बेहतर  तरीका से किया रहता है।जिसे खुलने का डर बिल्कुल नहीं होता है।
  • निविया क्रीम त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है, क्योंकि यह क्रीम त्वचा को नमी और स्वस्थ रखने में काफी लाभप्रद होता है ।
  • इस क्रीम का उपयोग महिला और पुरुष दोनों कर सकते हैं ।

निविया क्रीम के अवगुण

  • निविया क्रीम स्क्रीन के लिए सही नहीं रहता है इसलिए जिन लोगों का स्क्रीन ऑयली  है। उन लोगों को इस क्रीम का उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • निविया क्रीम अत्यधिक मात्रा में चेहरे पर लगाने से चेहरा चिपचिपा हो जाता है।

4. हिमालया हर्बल रिवाइटलाइजिंग नाइट क्रीम

त्वचा को नमी और सुरक्षा प्रदान करने के लिए सबसे पहले किसी नाइट क्रीम की जरूरत होती है। इसके लिए सबसे अच्छा क्रीम हिमालया हर्बल रिवाइटलाइजिंग नाइट क्रीम  हो सकता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस क्रीम में नींबू, टमाटर और वाइट लिली जैसे प्राकृतिक तत्व उपलब्ध होते है। 

जरूर पढ़ें:  चेहरे को गोरा बनाने के लिए आजमाएं, ये बेहतरीन घरेलू उपाय

वाइट लिली मे एंटीऑक्सीडेंट तत्व  उपलब्ध होते हैं। जो फ्री रेडिकल्स को  कम  करने में सहायता प्रदान करता है। इतना ही नहीं टमाटर  विटामिन- सी से भरपूर होता है। जिसके कारण ये  एंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करता है। जिसे लगाने से त्वचा की रंगत और बनावट में काफी बदलाव आ जाता है। इसलिए यह चेहरे के लिए काफी अच्छा क्रीम हो सकता है।

हिमालया हर्बल रिवाइटलाइजिंग नाइट क्रीम के गुण

  • हिमालया हर्बल में पैराबेन्स  केमिकल  उपलब्ध नहीं होता है।
  • इस क्रीम में प्रकृति तत्व  उपलब्ध होते हैं ।
  • यह क्रीम लगाने पर चिपचिपा नहीं होता है।
  • तैलीय त्वचा पर भी यह क्रीम असरदार हो सकता है।
  • इस क्रीम को लगाने से एलर्जी बहुत कम होता है।

हिमालया हर्बल रिवाइटलाइजिंग नाइट क्रीम के अवगुण

यह क्रीम रूखी त्वचा पर असरदार नहीं होता है।

5. वाओ स्किन साइंस एंटी एजिंग नाइट क्रीम 

वाओ स्किन साइंस एंटी एजिंग नाइट क्रीम के गुण ये क्रीम भी काफी अच्छी है। अभी कुछ दिनों पहले इस क्रीम  ने अच्छी लोकप्रियता हासिल किया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कॉस्मेटिक कंपनी शानदार ब्यूटी प्रोडक्ट तैयार कर रही है,और उन्हीं में से एक  है। यह नाइट क्रीम है। जो त्वचा को इलास्टिसिटी की स्थिति को सुधारने में काफी सहायता प्रदान करता है।

वाओ स्किन साइंस एंटी एजिंग नाइट क्रीम के गुण 

जिन महिला और पुरुष के उम्र काफी अधिक है और उनके चेहरे पर दाग धब्बे निकल गए हैं, तो अगर वो इस क्रीम का उपयोग करते हैं, तो उनके चेहरे से दाग धब्बे भी हट सकते हैं ।इस क्रीम  में अत्यधिक मात्रा में  एलोवेरा, शिया बटर, जैतून का तेल और ह्यलुरॉनिक एसिड जैसे लाभकारी तत्व उपलब्ध रहते हैं।यह क्रीम चिपचिपा नहीं होते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here