जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें?

0
10

जियो कंपनी 2007 में आई थी और इसके बढ़ते बढ़ोतरी के साथ जब जियो ने जियो सिम लांच किया तब से ही इसमें धूम मचा रखी है। इस धूम में चार चांद लगाने के लिए जियो कंपनी में जियो फोन भी लॉन्च कर दिया है। यह फोन लगभग बहुत से लोगों के पास है। लोग इस 4G फोन का बड़ा ही आनंद लेते है।इसे बड़े चाव यूज करते हैं। यह छोटी सी दिखने वाली फोन बिल्कुल ही बड़े फोनों की तरह काम करती है। इसमें ना सिर्फ नेट जल्दी चलती है बल्कि इसके बहुत से ऐसी सेटिंग है जिसके कारण में फोन का उपयोग आज चरम सीमा पर है। इस फोन में बाकी 4G फोन ओं की तरह ही पासवर्ड फेसबुक यूट्यूब जैसी कई तरह की सेटिंग  है जो कि इसे और ज्यादा बेहतर बना देते हैं। इन फीचर्स में से एक खास फीचर है इसका व्हाट्सएप फैसिलिटी। इस व्हाट्सएप ने लोगों के काम को और आसान बना दिया है और इस फोन को और खास बना दिया है। परंतु कई लोग अभी भी इस सेटिंग से अनजान है या तो उन्हें इस फैसिलिटी के बारे में नहीं पता या फिर वे व्हाट्सएप इंस्टॉल कर नहीं पा रहे हैं क्योंकि उन्हें शायद व्हाट्सएप कैसे इनस्टॉल करना है नहीं पता। तो आइए आज इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि इस जियो फोन में व्हाट्सएप को कैसे इनस्टॉल करते हैं।

जरूर पढ़ें:  MPL App की जानकारी - MPL App क्या है?, कैसे खेले?, कैसे पैसे कमाए?

विषय - सूची

जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे इनस्टॉल करें?

तो आज इस पोस्ट में मै आपको बताऊंगी कि किस तरह आप जियो फोन में व्हाट्सएप को इंस्टॉल कर सकते हैं। किस तरह आप रिलायंस के जियो फोन में नंबर वगैरह डाल कर व्हाट्सएप का यूज करेंगे।

जियो फोन में व्हाट्सएप को डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित कार्य करें

  1. सबसे पहले आप अपने जियो फोन के मेन्यू में जाए।
  2. मेन्यू में जाकर जिओ स्टोर खोलें।
  3. जिओ स्टोर खोलने के बाद अगर वहां आपको सामने व्हाट्सएप मिले तो उसे क्लिक करें वरना सर्च के ऑप्शन में जाकर व्हाट्सएप लिखकर व्हाट्सएप को सर्च करें।
  4. व्हाट्सएप पर क्लिक करके इसे इंस्टॉल करें और फिर इंस्टॉल होने तक इंतजार करें।
  5. व्हाट्सएप इंस्टॉल होने के बाद आपके फोन में व्हाट्सएप इनस्टॉल की एक नोटिफिकेशन आएगी जिससे कि आपको यह पता चल जाएगा कि व्हाट्सएप आपके फोन पर इंस्टॉल हो चुका है।
जरूर पढ़ें:  जिओ फ़ोन में रिंगटोन कैसे लगाएं?

यह तो मैंने आपको बता दिया कि आपको व्हाट्सएप इंस्टॉल या डाउनलोड कैसे करना है परंतु इसके बाद भी कुछ कार्य आएंगे तो आइए आपको आगे बताते हैं कि इंस्टॉल करने के बाद आपको व्हाट्सएप यूज कैसे करना है व्हाट्सएप का यूज जानने के लिए इस पोस्ट पर आगे बने रहना चाहिए शुरू करते हैं।

इंस्टॉल होने के बाद जियो फोन में व्हाट्सएप का यूज कैसे करें?

बहुत से लोगों को व्हाट्सएप डाउनलोड करने के बाद भी उसके सेटिंग या यूज नहीं समझ आती है। ऐसे में वे मुश्किल में पड़ जाते हैं। क्योंकि उन्होंने व्हाट्सएप डाउनलोड भी कर लिया और चला भी नहीं पा रहे हैं। तो इस समस्या का हल भी आपको इसी पोस्ट पर मिल जाएगा व्हाट्सएप का यूज जानने के लिए पोस्ट को आगे तक पढ़ते रहे।

अब व्हाट्सएप को खोलें और उसमें आ रहे नोटिफिकेशन को पढ़कर ओके का बटन क्लिक करें। उसके बाद आपको इसमें अपना नंबर डालना है। फिर आप के फोन पर एक ओटीपी आएगी जिसे आपको अपनी व्हाट्सएप द्वारा मांगे जाने वाले 6 अंकों के कोड में डालना है। याद रखें इसे आप को निर्धारित समय के पहले ही डालना है तथा इस कोड को कभी किसी के साथ भूलकर भी शेयर ना करें क्योंकि इससे आप के व्हाट्सएप की डाटा किसी और के पास शेयर भी हो सकती है। कोड डालने के बाद आपको अपना नाम डालने को कहा जाएगा तो आप यहां अपना नाम या फिर जिस नाम से व्हाट्सएप चलाना चाहते हैं वह यहां डाल दो। फिर अपनी प्रोफाइल पर अपनी या जो वॉलपेपर आप चाहे वह लगा ले।फिर दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ व्हाट्सएप का भरपूर आनंद ले।

जरूर पढ़ें:  बेस्ट कैमरा एप्स

याद रखिए व्हाट्सएप डाउनलोड करने के लिए आपका फोन अप टू डेट होना चाहिए। यदि नहीं है तो अपने सेटिंग में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट करें और फिर व्हाट्सएप को या अन्य किसी भी ऐप को इंस्टॉल करने की कोशिश करें। यदि आपका फोन अप टू डेट नहीं है। तो आप व्हाट्सएप या अन्य किसी भी ऐप को इंस्टॉल नहीं कर पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here