2.89 लाख रुपये का गोल्ड मास्क (Gold Mask) कोरोना वायरस से बचने के लिए देखा है कभी?

शंकर कुरहाडे, जो महाराष्ट्र के पुणे के पिंपरी-चिंचवड़ शहर के निवासी तथा पेशे से कारोबारी है, कोरोनावायरस महामारी के फैलाव को रोकने के लिए सोने से बना मास्क पहनते हैं।

gold mask

इस मास्क को बनाने में लगभग 55 ग्राम सोने का उपयोग किया गया है जिसकी कीमत 2.89 लाख रुपया है, जो बस 10 दिनों में बन के तैयार हो गया।

वीडियो को देखने के लिए यहां क्लिक करें https://youtu.be/sR-bInibi20

व्यवसायी ने कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के बीच जरूरतमंद लोगों के बिच राहत सामग्री भी वितरित करके लोगो की मदद भी की है।

एक समाचार टीवी से बात करते हुए जब उनसे पूछा गया की आपको सोने का मास्क पहनने का विचार कब और कहाँ से आया तो उन्होंने बताया की “मैंने टेलीविजन पर एक चाँदी के मास्क के बारे में एक समाचार देखा। तो मैंने फिर अपने जौहरी से बात की और सोने का मास्क बनवाया।”

अगर आपको याद होगा तो 2012 ‘दत्ता फुगे’ नाम के व्यवसायिक भी बहुत चर्चा में थे लोग उनको सोने की कमीज वाले नाम से जानते थे। शर्ट बनाने में 3.5 किग्रा और उसका मूल्य 1.27 करोड़ रु बताया गया था।

जरूर पढ़ें:  मध्यप्रदेश के रीवा में बने एशिया के सबसे बड़े सौर परियोजना का लोकार्पण आज माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here