मुख्य पृष्ठ खेल फौजी गेम 2021 को गूगल प्ले स्टोर से कैसे डाउनलोड करे? |...

फौजी गेम 2021 को गूगल प्ले स्टोर से कैसे डाउनलोड करे? | FAU-G App 2021 Download Install

6
5968
Fauji Game Google Play Store Me Download Install Karne Ke Liye Kab Tak Aayega Uska Launch Date Kya Hai Puri Jankari Hindi Mein Janiye

पब्जी (PUBG) गेम जैसा भारतीय गेम खेलने के लिए Fauji App, FAU-G App है, जिसका मतलब Fearless And United: Guards है। हम इस पोस्ट में आपको इस App के बारे में इसको develop करने वाली कंपनी nCore Games ने जो मीडिया को बतया है या Social Media के जरिये जो कुछ शेयर किया है About FAU-G App वो सब आपको बताएंगे। हम इस App को कैसे और कहाँ से Phone पर खेले ये भी बताएंगे।

fauji app kab aayega
FAU-G Full FormFearless And United: Guards
Hindi Meaningनिडर और संयुक्त: गार्ड
FAU-G Game App Launch Date26 जनवरी 2021
Country Made in India (Bangalore, Karnataka)
CompanyStudio nCore Pvt. Ltd.
App MB Size124M
CategoryAction
Founder / CEO Nameदयानिधि एमजी और विशाल गोंडल
Google Play Store DownloadAvailable
iOS – App Store DownloadAvailable
Fau-G wikipedia

Also Read: FAU-G App को बनाने वाली कंपनी nCore ने किया Tappi गेम लांच

फौजी गेम ऐप 2020 क्या है? | FAU-G App 2020 Kya Hai?

भारत में PUBG मोबाइल ऐप के प्रतिबंध के दो दिनों के अंदर ही, कई भारतीय गेम डेवलपर्स के लिए एक बहुत ही बड़ा अवसर मिल गया है जो PUBG या नए बैटल रॉयल गेम के लिए प्रतिबंधित गेम के समान भारत का विकल्प पेश कर‌ सकते हैं। और हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्रमोदी द्वारा आत्म निर्भर योजना को बढ़ावा देगी। देखा जाए तो टिकटोक के साथ भी ऐसा ही हुआ जब देश में लघु वीडियो प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध लगा दिया गया। कई डेवलपर्स में से एक nCore Games है जिसने शुक्रवार को PUBG मोबाइल के एक नए भारतीय संस्करण की घोषणा की।

जरूर पढ़ें:  5 व्हाट्सप्प गेम जिसे आप अपने दोस्तों के साथ खेल सकते है।

फौजी का पूरा मतलब क्या है? | FAU-G Ka Meaning Kya Hai?

FAU-G ka full form Fearless And United: Guards जिसका हिंदी में मतलब हुआ निडर और संयुक्त: गार्ड। बिलकुल हमारे भारतीय सैनिकों की तरह है ना? हमारे जवान भी बिलकुल निडर है वैसे ये भी हमारे जवानों से जुड़ी हुई है। इस गेम को खेलते खेलते आपको हमारे आर्मी के सैनको के बारे ने जानने का मौका मिलेगा। इसका हम सबको बेसब्री से इंतज़ार है। आपको पता है इससे जो भी कमाई होगी उसका 20% हमारे BharatKeVeer trust for India’s Bravehearts में जायेगा।

जरुर पढ़े: जानिए फिर से कौन-कौन से अन्य (59 + 118) चीनी मोबाइल ऐप प्रतिबंधित हुए हैं।

Fauji App कहां की है, किस देश की है?

fauji app kis desh ka hai

मेरे दोस्त ये NCore Game बनाने वाली कंपनी है जो एक बेंगलुरु स्थित कंपनी है, और बैंगलोर दक्षिण भारत के कर्नाटक राज्य में स्थित है।

फौजी गेम कैसे खेल सकते हैं? | FAU-G Game Kaise Khele?

Fau-G ऐप pubg गेम से काफी मिलता-जुलता है। जिन लोगों को pubg जैसे गेम पहले खेल रखें और उसकी थोड़ी बहुत जानकारी हो तो उन लोगो के लिए ये खेलना बहुत ही आसान होगा। ये ऐप को खिलाड़ी ‌पांच की टीमों बनाकर, एक साथ एक टीम में खेल सकते हैं। इसके पहले स्तर पर गैल्वान वैली के घटना पर आधारित किया गया है। इससे जुड़ी अच्छे अच्छे ख़बरें और अन्य बातें अब तक क्लीयर नहीं किया गया है।

Fauzi Video Game App कैसे Download कर सकते हैं?

ये ऐप को Google Play Store और Apple App Store पर डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। आप वहां जाकर इस ऐप को बिल्कुल अन्य ऐप की तरह बड़े आराम से डाउनलोड करना है। यह ऐप launch होने के बाद ही डाउनलोड कर पाएंगे।

जरूर पढ़ें:  Prank Call Ideas for Family in Hindi

Google Play Store से कैसे Download करे?

Google Play Store FAU G Game App Download install

अगर आपके पास Android Phone है जैसे Redmi जिसको Mi या xiaomi भी बोलते है, Samsung, Oppo, Vivo चाहे कोई भी हो इन सब फ़ोन में ये गेम download करना हो तो Install करने के लिए इस प्रक्रिया का पालन करें।

  1. सबसे पहले Play Store App को ढूंढे
  2. फिर उसपे क्लिक करने के बाद ऊपर Search Bar जहां Mic का चिह्न बना है जहां “Search for apps & games” लिखा है उसमे लिखे FAU-G
  3. फिर Search पे या okay को दबा दे
  4. अब जो सूची आएगी उसमें सबसे ऊपर वाला जहां पर गेम के नाम के नीचे nCore भी लिखा हो वो original FAU-G App है उसको दबाये
  5. फिर उस App को Install करके Download कर लीजिये।

थोड़ा टाइम लगता है Download और Install होने में या फिर अगर आपका इंटरनेट स्पीड सही है तो जल्दी हो जायेगा। Install हो जाने के बाद वहाँ पर Open करके लिखेगा तो बस Open करे हो जाये शुरू।

iOS App Store से कैसे Download करे?

iphone ios app Store FAU G Game App Download install

अब तक आपने Android Phone में App को कैसे Download Install करे सीखा पर अब हम जानेंगे iPhone में कैसे Download Install करे।

  1. अपने iPhone iOS मोबाइल के Menu में जाए Apple App Store Open करे
  2. फिर सर्च बार किसकी खोज बॉक्स भी कहा जाता है उसमे Game App का नाम दाखिल करके okay या search करे
  3. सावधान रहे यहां पर फौजी के नाम से आपको बहुत सारे ऐप मिलेंगे लेकिन सही के नाम के नीचे बनाने वाली कंपनी का नाम nCore लिखा होगा
  4. बस उसको download install करके लीजिये गेम खेलने का मजा।

Fau-G ऐप को कौन सी कंपनी ने इसको बनाया है?

nCore एक भारत के बेंगलुरु-आधारित मोबाइल गेमिंग स्टार्टअप कंपनी हैं। जिसको 2018 में स्थापित किया गया है। इस कंपनी को दयानिधि एमजी और विशाल गोंडल द्वारा स्थापित किया गया है। विशाल पहनने से ही योग्य उपकरणों स्टार्टअप GOQii और Indiagames के संस्थापक भी हैं। उन्होंने इस गेम के लॉन्च होने की बात हाल में अपने ट्विटर अकाउंट पर पुष्टि की है।

जरूर पढ़ें:  nCore ने किया Tappi गेम लांच

nCore FAU-G App के मालिक CEO कौन है?

nCore गेम्स के संस्थापक दयानिधि एमजी और विशाल गोंडल है। लेकिन बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने फौजी ऐप को विकसित करने में भूमिका निभाई है, इसको बनाने का विचार (idea) अक्षय ने दिया है।

fauji game ke malik ki pic

FAU-G App का File Size कितना MB है?

फौजी गेम का file size कितना है ये अभी तक पक्का नहीं है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है की Android Phone के लिए लगभग 124M और iOS iPhone मोबाइल के लिए 1.3 Gb तक का बताया जा रहा है।

इस App APK Download कैसे करे?

सीधी बात नो बकवास।

ध्यान रहे किसी भी एप्प का APK अपने मोबाइल में install ना करे। हम आपक इनस्टॉल न करने की सलाह देते है। आपको अन्य वेबसाइट या यूट्यूब पर तारिका मिल जायेगा, आप वहां से APK install कर सकते हैं आपकी मर्ज़ी। लेकिन हम बताना चाहते है की वो सही नहीं होगा आपके फ़ोन के लिए। आपकी फ़ोन हैक हो सकती है, आपका डाटा लीक हो सकता है। आपके फ़ोन से जरुरी चीजें चोरी हो सकती है। आपको कभी भी कोई App download और install करना हो Google Play Store और Apple App Store के माध्यम से ही करे।

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने इस ऐप के बारे में ट्वीट?

बॉलीवुड अभिनेता, अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर FAU-G ऐप को status update दिया है और इस ऐप को बढ़ावा दिया है। इस ऐप की स्टोरीलाइन का सुझाव देने वाले एक पोस्टर को माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर भी साझा किया गया है। इसके साथ ही साथ उन्होंने ने अपने सोसल मीडिया के जरिए लोगों के लिए बढ़ती गेम के प्रति रुचि को सराहा है और आशा जताते हुए कहा है कि लोगों यह ऐप अन्य गेम ऐप की तरह पसंद आए और इस ऐप के द्वारा हमारे सैनिकों के बलिदानों के बारे में जानने और शहीदों के परिवारों के लिए भी योगदान दे। इसे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा “आत्म भारत” (आत्मनिर्भर भारत) अभियान के लिए एक योगदान माना जाता है।

6 COMMENTS

  1. कब तक आयेगा फौजी ऐप? अब तो अक्टूबर भी आगया ना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here